क्या कोरोना की वजह से बदलेगा बॉलीवुड का चेहरा | Will corona virus change the course of bollywood, film industry, how it’s affecting in a big way

क्या कोरोना की वजह से बदलेगा बॉलीवुड का चेहरा | Will corona virus change the course of bollywood, film industry, how it's affecting in a big way


फिल्मों की रिलीज

अक्षय कुमार की सूर्यवंशी से लेकर रणवीर सिंह की 83, जाह्ववी कपूर की गुंजन सक्सेना, सलमान खान की राधे आदि जैसी बड़ी फिल्में.. जिन्हें पोस्टपोन कर दिया गया है, इन फिल्मों को ओटीटी पर रिलीज किया जाएगी?

ओटीटी पर रिलीज के नुकसान

ओटीटी पर रिलीज के नुकसान

कई फिल्मों को निर्देशक बड़ी स्क्रीन के हिसाब से ही बनाते हैं.. जैसे कि अक्षय कुमार की सूर्यवंशी, रणवीर सिंह की 83.. ऐसे में ओटीटी पर इन फिल्मों को दर्शक तो मिल जाएंगे। लेकिन यह उतना प्रभावित नहीं कर पाएगा।

एक फेस्टिवल है फिल्म देखना

एक फेस्टिवल है फिल्म देखना

भारत में हर शुक्रवार लोगों की रिलीज होने वाली फिल्मों का इंतजार रहता है। यह पारिवारिक फंक्शन की तरह है। जहां पूरा परिवार एक साथ सिनेमाघर जाते हैं, फिल्म देखते हैं, पॉपकॉर्न खाते हैं, साथ वक्त गुजारते हैं। यदि कोरोना का प्रभाव खत्म नहीं हुआ तो सिनेमाघर कल्चर खत्म हो जाएगा।

ओवरसीज शूटिंग बंद

ओवरसीज शूटिंग बंद

भारत में फिल्मों की शूटिंग तो फिर भी पूरी सुरक्षा और जांच पड़ताल के साथ जारी की जा सकती है। लेकिन कोरोना के बीच इंटरनेशनल डेस्टिनेशन पर शूटिंग बिल्कुल ही बंद हो जाएगी। वहीं, बॉलीवुड फिल्मों की ओवरसीज फैन फॉलोइंग पर भी प्रभाव पड़ सकता है।

फिल्म प्रमोशन बंद

फिल्म प्रमोशन बंद

फिलहाल फिल्म प्रमोशन के लिए एक से डेढ़ महीने का समय रखा जाता है। जिसमें सितारे अलग अलग शहरों में जाकर फिल्म प्रमोट करते हैं, इंटरव्यू देते हैं, रिएलिटी शोज में जाते हैं.. आदि। लिहाजा, इन सभी गतिविधियों पर भी रोक लगाना पड़ेगा। और फिल्म प्रमोशन का नया तरीका ढूंढ़ा जाएगा.. जैसे कि ऑनलाइन इंटरव्यूज..

भारत में कोरोना

भारत में कोरोना

भारत में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 62 हजार पार कर चुका है। जबकि दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हो सकता है एक समय पर यह कहर थम जाए.. और धीरे धीरे हम सभी इससे उबर जाएं। लेकिन फिलहाल स्थिति काफी गंभीर है।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *