इन दो फिल्मों को अधूरा छोड़ गए ऋषि कपूर | Rishi Kapoor Death, His Upcoming Movies | Rishi Kapoor Filmography

इन दो फिल्मों को अधूरा छोड़ गए ऋषि कपूर | Rishi Kapoor Death, His Upcoming Movies | Rishi Kapoor Filmography


ऋषि कपूर आने वाली थी ये दो फिल्में

ऋषि कपूर फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ और फिल्म ‘द इंटर्न’ में नजर आने वाले थे। जूही चावला के साथ ऋषि कपूर ने ‘शर्माजी नमकीन’ की शूटिंग भी शुरु कर दी थी। वहीं, ‘द इंटर्न’ में ऋषि कपूर के साथ दीपिका पादुकोण नजर आने वाली थीं। ये फिल्म 2021 में रिलीज करने की प्लानिंग थी।

फिल्म में डेब्यू

फिल्म में डेब्यू

1955 में अपने पिता राजकपूर की फिल्म ‘श्री 420’ में चंद सेकेंड नजर आने के बाद.. ऋषि कपूर साल 1970 में फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में नजर आए। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट च्लाइड आर्टिस्ट के राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।

फिल्मों में धमाकेदार एंट्री

फिल्मों में धमाकेदार एंट्री

वहीं, 1973 में फिल्म बॉबी के साथ ऋषि कपूर ने बतौर हीरो धमाकेदार एंट्री ली। डिंपल कपाड़िया और ऋषि कपूर स्टारर यह फिल्म सुपरहिट रही। इस फिल्म के लिए ऋषि कपूर को फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर का अवार्ड दिया गया था।

रोमांटिक हीरो

रोमांटिक हीरो

करियर के शुरुआत में बतौर रोमांटिक हीरो ऋषि कपूर बेहद हिट रहे। उनकी रोमांटिक फिल्मों में शामिल रही.. बॉबी, अमर अकबर एंथनी,पति पत्नी और वो, कर्ज़, नसीब, प्रेम रोग, खुदगर्ज़, बोल राधा बोल, कभी कभी, खेल खेल में, सागर, सरगम।

दूसरी पारी

दूसरी पारी

वहीं, साल 2010 में फिल्म ‘दो दूनी चार’ से ऋषि कपूर ने अपने करियर की दूसरी पारी शुरु की। और यह पारी पहली पारी के मुकाबले ज्यादा धमाकेदार रही। ऋषि कपूर हर फिल्मों में बिल्कुल अलग अंदाज में नजर आए और खूब सराहना बटोरी।

दो दूनी चार, अग्निपथ, स्टूडेंट ऑफ दि ईयर, डी डे, कपूर एंड सन्स, 102 नॉट आउट, मुल्क..

अवार्ड्स

अवार्ड्स

मेरा नाम जोकर के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने से लेकर ऋषि कपूर ने 4 फिल्मफेयर अवार्ड्स भी जीते हैं। साल 2009 में रूस सरकार की ओर से उन्हें खास सिनेमा के क्षेत्र में खास योगदान के लिए अवार्ड भी दी गई थी।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *