Women’s Day : दीपिका, कंगना आलिया समेत ये हीरोइनें नहीं किसी ‘खान’ से कम, बॉक्स ऑफिस पर मचाती हैं तहलका | Women’s day : Bollywood’s highest grossing female films including deepika padukone, kangana ranaut alia bhatt etc


दीपिका पादुकोण- पद्मावत

साल 2018 में आई संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत में दीपिका पादुकोण लीड रोल में थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी। 215 करोड़ के धमाकेदार बजट में बनी इस फिल्म ने कुल बिजनेस 585 करोड़ की कमाई की थी। वहीं देशभर में इस फिल्म ने 300 से ज्यादा का बिजनेस किया था।

विद्या बालन- ‘द डर्टी पिक्चर’ और 'मिशन मंगल'

विद्या बालन- ‘द डर्टी पिक्चर’ और ‘मिशन मंगल’

विद्या बालन बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्री हैं जो अपनी अभिनय के टैलेंट की वजह से जानी जाती हैं। उनकी कई फिल्में हैं जो बॉक्स ऑफिस पर कई बार तलहका मचा चुकी हैं। ‘द डर्टी पिक्चर’ ने117 करोड़ की कमाई की तो वहीं 2019 में आई ‘मिशन मंगल’ तो सुपरडुपर हिट हुई। इस फिल्म में तापसी समेत कई एक्ट्रेस भी नजर आई थीं।

सोनम कपूर- नीरजा

सोनम कपूर- नीरजा

सोनम कपूर को ‘नीरजा’ के लिए राष्ट्रपति के हाथों से नेशनल अवार्ड भी मिला था। इस फिल्म ने न केवल अच्छा बिजनेस किया बल्कि सोनम कपूर ने भी खूब नाम कमाया। वैसे फिल्म ने बॉक्स ऑफिस ने 71 करोड़ की कमाई की थी।

कंगना रनौत- मणिकर्णिका

कंगना रनौत- मणिकर्णिका

कंगना रनौत की मणिकर्णिका की धूम को अभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। कैसे कंगना ने खुद के दम पर 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस इस फिल्म के दम पर किया था। इसके बाद कंगना रनौत के करियर ने नया टर्न लिया था। खैर इससे पहले तनु विद्स मनु समेत कई फिल्मों से वह अपना लोहा मनवा चुकी थीं।

आलिया भट्ट - राजी

आलिया भट्ट – राजी

साल 2018 में आई राजी फिल्म आलिया भट्ट की मशहूर फिल्मों में से एक हैं। ये पूरी फिल्म सिर्फ और सिर्फ आलिया भट्ट के कंधों पर थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 122 करोड़ का बिजनेस किया था। वहीं आलिया भी अब तक खुद को बॉलीवुड में बखूबी साबित कर चुकी हैं। आलिया ने डियर जिंदगी, हाईवे जैसी कई फिल्में की हैं जो कि पूरी तरह से उन्हीं से जुड़ी थी।

जायरा वसीम- सीक्रेट सुपरस्टार

जायरा वसीम- सीक्रेट सुपरस्टार

‘दंगल’ से लोकप्रिय हुईं जायरा वसीम ने ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में शानदार काम किया था जिसके चलते न केवल ये फिल्म चर्चा में आई बल्कि शानदार बिजनेस भी किया। वैसे तो फिल्म में आमिर खान भी थे लेकिन वह न के बराबर ही थे क्योंकि फिल्म की कहानी जायरा के रोल से जुड़ी थी।

फ़िल्म की कहानी 14 साल की मुस्लिम लड़की . पर आधारित थी। जिसे बखूबी उन्होंने निभाया। सीक्रेट सुपरस्टार फिल्म ने चाइना में 500 करोड़ से भी ज्यादा का बिजनेस किया था तो वहीं इंडिया में 63 करोड़ रुपये कमाने में सफल हो पाई थी।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *