2020 में इंडिया हुआ डिजिटल | The Rise of OTT in 2020, digital content on various platforms impresses audiences

2020 में इंडिया हुआ डिजिटल | The Rise of OTT in 2020, digital content on various platforms impresses audiences


Features

oi-Neeti Sudha

By Filmibeat Desk

|

देश के ‘सुरक्षित रहने और घर में रहने’ के साथ, 2020 में COVID-19 महामारी के कारण मनोरंजन कंटेंट का उपभोग करने के तरीके में भारी बदलाव आया है। कहना गलत नहीं होगा कि लॉकडाउन ने डिजिटल प्लेटफॉर्म की स्थिति को और मजबूत किया। एक से बढ़कर एक वेब सीरिज और ओरिजनल फिल्मों के साथ ओटीटी ने दर्शकों को बांध कर रखा।

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि भारत में अब 77 करोड़ से अधिक इंटरनेट कनेक्शन है, जिसमें से 97% से अधिक वायरलेस कनेक्शन है। मेट्रो सीटी के अलावा हाल के दिनों में, इंटरनेट ने बी और सी शहरों में भारी वृद्धि दिखाई है।

इंटरनेट पर नए ग्रामीण भारत के लोगों ने मिर्जापुर, पाताल लोक, बिच्छू का खेल, गंदी बात और आश्रम जैसे शो की अभूतपूर्व सफलता को और भी बड़ा दिया।

दिलचस्प बात यह है कि, नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन जैसे खिलाड़ियों ने मिस-मैच्ड, फोर मोर शॉट्स, ए सूटेबल ब्वॉय, मसाबा मसाबा, इंडियन मैचिंग, बंदिश बैंडिट्स, फैबुलस लाइव्स ऑफ़ बॉलीवुड वाइव्स और द फैमिली मैन जैसे शो के साथ महानगरों की ओर रुख किया।

जबकि छोटे शहरों के उपभोक्ताओं की वृद्धि को देखते हुए उन्होंने बाद में पाताल लोक, हंसमुख, बेताल, मिर्जापुर, दिल्ली क्राइम, पंचायत और इनसाइड एज जैसे शो के साथ अपना बेस बढ़ाया।

लेकिन ALT बालाजी, हॉटस्टार और ज़ी 5 जैसे खिलाड़ियों ने भारतीय दर्शकों को ज्यादा समझा। है। जहां हॉटस्टार ने स्पेशल ऑप्स, होस्टेजेस और आर्या जैसे शो के साथ एक बैच को पूरा किया.. ALT बालाजी ने अपने शो बिच्छू का खेल, कहने को हम हमसफर है, बारिश, ब्रोकन बट ब्यूटीफुल के साथ स्पेस में अपना दबदबा बनाया।

दिलचस्प बात यह है कि ALTBalaji ने ‘ओरिजिनल’ स्पेस में अपने लिए एक जगह बनाई है और 60 से अधिक ओरिजिनल्स के साथ सबसे तेजी से बढ़ने वाला होमग्रोन प्लेटफॉर्म बना है। Zee5 के साथ शो में उनकी साझेदारी भी फायदेमंद रही और कोड एम, मेन्टलहूड और कुंडली भाग्य ने भी अपनी काफी अच्छी जगह बनाई।

मिलिंद सोमन के न्यूड फोटो को लेकर हुआ था बवाल- एक्टर ने कहा, ‘भगवान ने हमें ऐसे ही बनाया है’



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *