1999 बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट – सलमान खान ने लगा दी थी सुपरहिट की लाइन | 1999 box office report when salman khan ruled at the box office with blockbusters

1999 बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट - सलमान खान ने लगा दी थी सुपरहिट की लाइन | 1999 box office report when salman khan ruled at the box office with blockbusters


1999 का बॉक्स ऑफिस

उस साल की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म थी सूरज बड़जात्या की हम साथ साथ हैं। इस फिल्म ने भारत में 39 करोड़ की कमाई की थी। वहीं वर्ल्डवाइड फिल्म ने कुल 69 करोड़ की कमाई की थी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर करार दी गई थी।

दूसरे नंबर पर भी सलमान

दूसरे नंबर पर भी सलमान

वहीं इस साल की दूसरी सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म थी डेविड धवन की बीवी नं. 1 जिसे वाशु भगनानी ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म ने भारत में 25 करोड़ की कमाई की थी वहीं वर्ल्डवाइड 41 करोड़ की कमाई की थी।

तीसरे नंबर पर भी सलमान

तीसरे नंबर पर भी सलमान

वहीं तीसरे नंबर पर काबिज थी संजय लीला भंसाली की हम दिल दे चुके सनम। अजय देवगन, सलमान खान और ऐश्वर्या राय की तिकड़ी ने दर्शकों की दिल जीत लिया था। फिल्म ने भारत में 24 करोड़ और वर्ल्डवाइड 43 करोड़ की कमाई की थी।

चौथे नंबर पर ऐश्वर्या राय

चौथे नंबर पर ऐश्वर्या राय

हम दिल दे चुके सनम के बाद चौथे नंबर पर भी बॉक्स ऑफिस पर ऐश्वर्या राय की फिल्म ताल ने राज किया था। सुभाष घई की इस फिल्म ने भारत में 21 करोड़ और वर्ल्डवाइड 45 करोड़ की कमाई की थी।

आमिर खान की एंट्री

आमिर खान की एंट्री

आमिर खान की एंट्री इस लिस्ट में काफी देर से हुई थी। उनकी फिल्म सरफरोश सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्मों की लिस्ट में पांचवे नंबर पर थी। फिल्म ने भारत में 18 करोड़ और वर्ल्डवाइड 29 करोड़ की कमाई की थी।

काजोल - अनिल कपूर की जोड़ी

काजोल – अनिल कपूर की जोड़ी

वहीं छठवें नंबर पर काजोल और अनिल कपूर की जोड़ी हम आपके दिल में रहते हैं का नाम था। इस फिल्म ने 17 करोड़ की कमाई की थी और वर्ल्डवाइड 31 करोड़ की कमाई की थी।

आमिर खान - मनीषा कोईराला

आमिर खान – मनीषा कोईराला

सातवें नंबर पर थी आमिर खान और मनीषा कोईराला की मन। फिल्म ने भारत में 16 करोड़ की कमाई की थी और वर्ल्डवाइड 30 करोड़ की कमाई की थी।

कच्चे धागे

कच्चे धागे

आठवें नंबर पर थी अजय देवगन – सैफ अली खान और मनीषा कोईराला स्टारर कच्चे धागे। फिल्म ने भारत में 16 करोड़ और वर्ल्डवाइड 23 करोड़ की कमाई की थी।

हसीना मान जाएगी

हसीना मान जाएगी

नौंवे नंबर पर थी गोविंदा और संजय दत्त की मज़ेदार जोड़ी। इस फिल्म ने भारत में 15 करोड़ और वर्ल्डवाइड 22 करोड़ की कमाई की थी।

शाहरूख सबसे पीछे

शाहरूख सबसे पीछे

वहीं सबसे पीछे थे शाहरूख खान जिनकी फिल्म बादशाह, दसवें नंबर पर थी। शाहरूख खान की इस फिल्म ने भारत में 14 करोड़ और वर्ल्डवाइड 27 करोड़ की कमाई की थी।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *