हैप्पी बर्थडे: जब दीपिका पादुकोण की एक ही फिल्म ने कमाए 500 करोड़, हीरो भी देखते रह गए ये कमाल Deepika Padukone Highest Grossing Film on Box Office Collection

हैप्पी बर्थडे: जब दीपिका पादुकोण की एक ही फिल्म ने कमाए 500 करोड़, हीरो भी देखते रह गए ये कमाल Deepika Padukone Highest Grossing Film on Box Office Collection


दीपिका पादुकोण की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

दीपिका पादुकोण अपने करियर में करीब 26 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं। इन फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म पद्मावत बनी। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी पद्मावत ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 302 करोड़ जबकि वर्ल्डवाइड 571 करोड़ की कमाई की। ये फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी रही।

बॉलीवुड की सबसे मंहगी एक्ट्रेस

बॉलीवुड की सबसे मंहगी एक्ट्रेस

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस हैं। पद्मवात की सफलता के बाद ही दीपिका पादुकोण ने अपनी फीस में बढ़ोतरी कर दी थी। कहा जाता है कि भंसाली से 11 करोड़ की फीस दीपिका ने ली थी। इसके बाद वह आमतौर पर एक फिल्म का 12-14 करोड़ चार्ज करती हैं।

दीपिका पादुकोण की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट-

चेन्नई एक्सप्रेस

चेन्नई एक्सप्रेस

साल 2013 में शाहरुख खान के साथ एक बार फिर दीपिका पादुकोण की जोड़ी नजर आई। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर नए कीर्तिमान स्थापित करें। रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म ने 314 करोड़ की कमाई की।

बाजीराव मस्तानी

बाजीराव मस्तानी

संजय लीला भंसाली के साथ दीपिका पादुकोण ने बाजीराव मस्तानी भी की थी। इस फिल्म में मस्तानी के रोल निभाकर दीपिका ने खूब लोकप्रियता हासिल की। फिल्म सुपरहिट साबित हुई और घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 183 करोड़ की कमाई की।

हैप्पी न्यू ईयर

हैप्पी न्यू ईयर

ये फिल्म भी दीपिका पादुकोण ने शाहरुख खान के साथ की। बॉलीवुड की एक और हिट जोड़ी बन चुकी दीपिका शाहरुख ने इस फिल्म के जरिए बॉक्स ऑफिस पर 178 करोड़ रुपये कमाए और ये फिल्म साल 2014 की शानदार कमाई वाली फिल्मों में शामिल हो गई।

ये जवानी है दीवानी

ये जवानी है दीवानी

साल 2013 में रणबीर कपूर के साथ ये जवानी है दीवानी फिल्म दीपिका पादुकोण ने की। इस फिल्म में उनके अलावा कल्कि कोचलिन, आदित्य रॉय कपूर जैसे कई स्टार्स भी नजर आए। इस फिल्म ने दूसरे हफ्ते में 155 करोड़ कमाकर तीसरे नंबर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म के तौर पर नाम दर्ज किया। इसके अलावा 3 इडियट्स ने 202 करोड़ जबकि एक था टाइगर ने 199 करोड़ दो वीक्स में कमाए थे। वही ये जवानी है दीवानी ने ब्लॉकबस्टर का ताज भी अपने नाम किया। बॉक्स ऑफिस पर 3 बिलियन से भी ज्यादा की कमाई की।

गोलियो की रासलीला राम लीला

गोलियो की रासलीला राम लीला

दीपिका और रणवीर सिंह की फिल्म गोलियो की रासलीला रामलीला ने 112 करोड़ की कमाई की।

रेस 2

रेस 2

रेस 2 ने 93 करोड़ की कमाई की और हिट का तमगा हासिल किया।

पीकू

पीकू

दीपिका पादुकोण की फिल्म पीकू ने न केवल बॉक्स ऑफिस पर शानदार काम किया। बल्कि रिव्यू भी शानदार रहे और ढेर सारे अवॉर्ड्स हासिल किए। पीकू फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ इस फिल्म के जरिए धमाल मचाया और फिल्म ने 78 करोड़ रुपये कमाए।

ओम शांति ओम

ओम शांति ओम

दीपिका पादुकोण की पहली फिल्म ओम शांति ओम बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। 78 करोड़ की कमाई कर ओम शांति ओम उस साल की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बनी।

कॉकटेल

कॉकटेल

सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म कॉकटेल ने 74 करोड़ की कमाई की।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *