सोनू सूद के साथ ये स्टार्स कर रहे हैं कोरोना लॉकडाउन में करोड़ों की मदद Lockdown corona Virus Salman khan to Sonu sood list of Bollywood actors who helped people

सोनू सूद के साथ ये स्टार्स कर रहे हैं कोरोना लॉकडाउन में करोड़ों की मदद Lockdown corona Virus Salman khan to Sonu sood list of Bollywood actors who helped people


अक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ का महादान किया। टीवी कलाकारों की मदद के लिए 45 लाख रुपए दिए। पुलिस को 2 करोड़ और बीएमसी को 3 करोड़ की मदद की। मुंबई पुलिस को 1000 सेंसर बैंड गिफ्ट किए हैं। इससे कोरोना वायरस के लक्षणों का पता लगाया जा सकता है।

सलमान खान

सलमान खान

दिहाड़ी मजदूरों के साथ कई गरीब परिवार की मदद। अप्रैल महीने में 16000 मजदूरों के बैंक अकाउंट में तकरीबन 5 करोड़ रुपए। मई में 19000 मजदूरों के अकाउंट में 6 करोड़ के करीब की रकम भेजी । वह दो महीनों तक कई दिहाड़ी मजदूरों का खर्च उठायेंगे। इसेक शाथ ईद पर 5 हजार परिवार को खाना पहुंचा चुके हैं। फूड ट्रकों के जरिए भी लोगों तक खाना पहुंचा रहे हैं। कई तरह की मदद और की जा रही है।

शाहरुख खान

शाहरुख खान

शाहरुख खान ने पीएम केयर्स फंड के साथ,महाराष्ट सीएम राहत कोष,25 हजार पीपीई किट, 10 हजार लोगों को एक महीने तक 3 लाख खाने के किट। एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए मासिक वेतन। मुंबई में अपना ऑफिस क्वारनटाइन सेंटर के तौर पर दे चुके हैं। वह भी लगातार सहायक हो रहे हैं लोगों के लिए।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन

9 मई से हर दिन 2 हजार ड्राई फूड पैकेट,200 पानी की बोतलें और करीब 1200 जोड़ी चप्पल भी बांटी । ये सब प्रवासी मजदूरों के लिए है। अस्पतालों, पुलिस स्टेशनों, बीएमसी कार्यालय और अंतिम संस्कार के स्थानों पर 20000 से अधिक पीपीई किट दान । प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के लिए 10 बस चलाई गई। प्रधानमंत्री राहत कोष में आर्थिक मदद। एक लाख दिहाड़ी मजदूरों को दैनिक राशन उपलब्ध। सूखे राशन के तौर पर 10000 पैकेट।हाजी अली दरगाह,अनटॅाप हिल, धारावी, जुहू आदिन जगहों पर 4500 पैकेट पका हुआ खाना बांटा जा रहा है। हर रोज ये हो रहा है।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा

15 संगठनों को दैनिक वेतन,गरीबों की आर्थिक मदद। भारतीय पीएम राहत कोष में डोनेशन । ‘बॉन विव’ नामक एक संस्था को डोनेशन में 75 लाख रुपये दिए। भारत और लॅास एंजिल्स में हेल्थकेयर वर्कर्स को 20 हजार जूते डोनेट ।महिलाओं की मदद के लिए उन्हें 76 लाख रुपए का दान।

प्रकाश राज

प्रकाश राज

प्रकाश राज 250 से अधिक बेघर लोगों की मदद इस दौरान कर रहे हैं।फार्म, घर, फिल्म प्रोडक्शन संस्थाओं से जुड़े लोगों को कई महीने की एडवांस तनख्वाह दे चुके हैं। इसके साथ वह लगातार अपनी जेब ढीली करके मदद का कार्य जारी रखे हुए हैं.

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन

एन 95 और एफ एफ पी मास्क बांट रहे हैं। कमजोर समुदायों , प्रवासी मजदूरों और बेघर लोगों को खाना। रसोई नेटवर्क के माध्यम से वह भारत सरकार,राज्य सरकार वह अन्य प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। पके हुए भोजन का वितरण, राशन किट का वितरण।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *