सुशांत की मौत को 2 महीने: मर्डर या सुसाइड ? रिया चक्रवर्ती की बढ़ती मुश्किलें- अब तक की पूरी डिटेल Sushant singh rajput demise 2 months: Chronology of sushant suicide and rhea chakraborty case

सुशांत की मौत को 2 महीने: मर्डर या सुसाइड ? रिया चक्रवर्ती की बढ़ती मुश्किलें- अब तक की पूरी डिटेल Sushant singh rajput demise 2 months: Chronology of sushant suicide and rhea chakraborty case


14 जून को मृत पाए गए सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई किराए वाले फ्लैट में 14 जून को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। उस रोज़ कमरे में उनके दोस्त और फ्लेटमेट सिद्धार्थ पिठानी, 2 कुक भी मौजूद थे। सुबह नाश्ता आदि करने के बाद 7 बजे के आसपास वह अपने कमरे में दोबारा लौट गए। इसके बाद जब कई घंटे तक दरवाजा नहीं खोला तो घर में मौजूद लोगों ने सुशांत की बहन को कॉल किया और चाबी बनाने वाले को बुलाकर कमरा खोला। जब कमरा खोला तो देखा सुशांत पंखे से लटके हुए थे, फिर पुलिस को सूचना दी गई।

सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार

सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार

सुशांत का अंतिम संस्कार मुंबई में ही हुआ। जहां उनके पिता केके सिंह परिवार संग बिहार से मुंबई पहुंचे। कोरोना व लॉकडाउन के चलते 20 लोग सुशांत की अंतिम यात्रा में शामिल हुए। जहां एकता कपूर, श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव व विवेक ऑबोरॉय समेत कई स्टार्स भी पहुंचे। वहीं रिया चक्रवर्ती ने आरोप लगाया कि परिवार उनसे व सुशांत के रिश्ते से खुश नहीं था इसीलिए अंतिम यात्रा में शामिल होने वाले गेस्ट की लिस्ट से नाम काट दिया। रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के अंतिम दर्शन कपूर अस्पताल में ही किए।

सुशांत की पोस्टमार्ट्म रिपोर्ट

सुशांत की पोस्टमार्ट्म रिपोर्ट

सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट तो ठीक ही आई। मतलब मौत का कारण दम घुटना ही बताया गया। वहीं शरीर से कोई केमिकल पद्धार्थ भी नहीं मिला। लेकिन दूसरी तरफ सुशांत के निधन को लेकर कई तरह के सवाल उठने लगे।

सुशांत को डिप्रेशन

सुशांत को डिप्रेशन

सुशांत को लेकर बताया गया कि वह पिछले कई दिनों से डिप्रेशन से जूझ रहे थे। इसी के चलते उन्होंने आत्महत्या का कदम उठाया। वहीं परिवार व सुशांत के पुराने नौकर जैसे कई लोगों ने कहा कि सुशांत को डिप्रेशन था ही नहीं, ये जबरन नई थ्योरी जोड़ी जा रही है ताकि दोषी बच सके। वहीं रिया का कहा है कि सुशांत अवसाद से जूझ रहे थे।

सोशल मीडिया पर मांगा सुशांत के लिए न्याय

सोशल मीडिया पर मांगा सुशांत के लिए न्याय

सुशांत का परिवार भी न्याय के लिए करीब डेढ़ महीना बीत जाने के बाद सामने आया। लेकिन सुशांत के फैंस लगातार सोशल मीडिया पर एक्टर के लिए सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे। वह सवाल उठा रहे थे कि उस रोज़ कैमरे बंद क्यों थे, सुशांत के गले पर कथित तौर पर निशान थे, बहन नजदीक ही रहती है तो उसके आने से पहले कमरा क्यों खोला गया..आदि।

सोशल मीडिया पर बहुत जोरों शोरों से सुशांत के लिए न्याय मांगा। साथ ही सुशांत को लेकर कहा गया कि बॉलीवुड द्वारा आउटसाइडर पर दबाव बनाया जाता है, एक्टर से फिल्में छीन ली गई। नेपोटिज्म के चलते सुशांत प्रेशर में थे। इस तरह के सवाल खूब इंटरनेट पर तेरने लगे। देखते देखते ये मामला इतना गर्म हो गया कि सीबीआई से लेकर दो राज्यों की सरकार भी आमने सामने हो गई।

सुशांत और रिया चक्रवर्ती का रिलेशनशिप फिर ब्रेकअप

सुशांत और रिया चक्रवर्ती का रिलेशनशिप फिर ब्रेकअप

रिया ने खुद कहा कि वह सुशांत की गर्लफ्रेंड हैं। लेकिन बाद में रिया ने कहा कि 8 जून को वह लिव इन रिलेशनशिप से निकल कर घर आ गई। बताया गया दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया। रिया पर सुशांत के घर वालों ने आरोप लगाया कि जब उन्हें पता था कि सुशांत की हालत ठीक नहीं तो वह ऐसी हालत में उन्हें छोड़कर क्यों गईं।

सुशांत केस में रिया चक्रवर्ती ने की सीबीआई जांच की मांग

सुशांत केस में रिया चक्रवर्ती ने की सीबीआई जांच की मांग

सुशांत केस में रिया चक्रवर्ती पूरा एक महीना चुप रहीं। इस दौरान सोशल मीडिया पर उनपर तमाम तरह के आरोप लगाए गए। लेकिन वह चुप रहीं। सुशांत के निधन को एक महीना पूरे होने पर यानी 14 जुलाई को सुशांत पर रिया ने चुप्पी तोड़ी। उन्होंने बताया कि वह सुशांत के साथ लिव इन रिलेशनशिप में थीं। दोनों प्यार करते थे। इसके बाद रिया ने बताया कि मेरी चुप्पी को मेरी कमजोरी समझा गया, लोगों ने उन्हें रेप की धमकियां तक दीं। इसे लेकर मुंबई में रिया चक्रवर्ती ने केस भी दर्ज करवाया। वहीं रिया चक्रवर्ती ने गृहमंत्री अमित शाह से सुशांत के लिए सीबीआई जांच की मांग की। इस मांग के साथ इस में फिर नया मोड़ आ गया।

सुशांत के पिता ने रिया पर दर्ज कराया केस- लगाए गंभीर आरोप

सुशांत के पिता ने रिया पर दर्ज कराया केस- लगाए गंभीर आरोप

सुशांत केस में सबसे बड़ा मोड़ तब आया जब सुशांत के पिता व परिवार ने पटना में रिया चक्रवर्ती उनके सहयोगियों व परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। रिया चक्रवर्ती के अलावा उनके भाई शौविक, पिता इंद्रजीत, श्रुति मोदी का नाम इस शिकायत में दर्ज था। सुशांत के पिता ने आत्महत्या के लिए उकसाने, 15 करोड़ की हेराफेरी व परिवार से दूर करवाने समेत कई गंभीर आरोप रिया पर लगाए।

रिया चक्रवर्ती की बढ़ती मुश्किलें

रिया चक्रवर्ती की बढ़ती मुश्किलें

रिया चक्रवर्ती से सुशांत केस में पहले ही मुंबई पुलिस लंबी पूछताछ कर चुकी थी। इसके बाद बिहार पुलिस भी जांच के लिए मुंबई पहुंची। वहीं वित्तीय गड़बड़ी को लेकर ईडी भी इस केस में शामिल हुई। रिया से मुंबई पुलिस के बाद ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने कई घंटों की लंबी पूछताछ की। वहीं सोशल मीडिया पर लगातार रिया को मुसीबतों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा बिहार की नीतीश सरकार ने केंद्र से सीबीआई जांच की सिफारिश की, जिसे केंद्र ने स्वीकार किया।

रिया चक्रवर्ती पहुंची सुप्रीम कोर्ट

रिया चक्रवर्ती पहुंची सुप्रीम कोर्ट

रिया चक्रवर्ती खुद पर लगे आरोपों और पटना से मुंबई केस ट्रांसफर करवाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची। एक्ट्रेस ने देश के जाने माने वकील सतीश मानशिंदे को हायर किया, जिन्होंने संजय दत्त का मुंबई ब्लास्ट वाला मामला लड़ा था। रिया ने आरोप लगाया कि बिहार में राजनीति दबाव है और वहां निष्पक्ष जांच नहीं हो पाएगी इसीलिए केस का कार्यक्षेत्र मुंबई पुलिस के पास ही है। वहीं बिहार सरकार, महाराष्ट्र सरकार व सुशांत के पिता के वकील ने अपनी दलीलें रखीं।

अब क्या हो रहा है

अब क्या हो रहा है

सुप्रीम कोर्ट में सुशांत की जांच को लेकर मामला चल रहा है। अगली सुनवाई तक शायद साफ हो जाए कि सुशांत केस में जांच कौन करेगा। वहीं बिहार सरकार व महाराष्ट्र सरकार पर राजनीतिक आरोप लगाए जा रहे हैं। ये मामला सिर्फ मनोरंजन जगत नहीं बल्कि राजनैतिक तौर पर भी गर्म हो गया है। अब जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट का आदेश आएगा, फिर साफ हो पाएगा कि सीबीआई या मुंबई पुलिस या कौन इस केस की जांच करेगा।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *