संजय दत्त से लेकर फरदीन खान, ड्रग्स से जुड़े थे ये बॉलीवुड सितारे | Bollywood and Drugs: From Sanjay Dutt to Fardeen Khan, celebrities who battled drug addiction

संजय दत्त से लेकर फरदीन खान, ड्रग्स से जुड़े थे ये बॉलीवुड सितारे | Bollywood and Drugs: From Sanjay Dutt to Fardeen Khan, celebrities who battled drug addiction


संजय दत्त

फिल्म संजू में भी साफ तौर पर दिखाया गया था कि संजय दत्त ड्रग एडिक्शन से किस तरह जूझे थे। 1980 के दशक में संजय दत्त ड्रग्स की गिरफ्त में थे। उनकी बायोपिक में दिखाया गया कि किस तरह उन्होंने अमेरिका में रहकर इस नशे से आजादी पाई। संजय दत्त ने कई बार स्वीकार किया है कि उन्होंने हर उपलब्ध ड्रग्स का इस्तेमाल किया है। हालांकि, संजय दत्त अब आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के ड्रग-फ्री इंडिया कैम्पेन के सक्रिय सदस्य हैं।

फरदीन खान

फरदीन खान

कई बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रहे अभिनेता फरदीन खान को एक ग्राम कोकेन खरीदते हुए गिरफ्तार किया गया था। अभिनेता पर एनडीपीएस एक्ट के तहत सेक्शन 21(a) और सेक्शन 28(c) के तहत केस रजिस्टर हुआ था। 2012 में स्पेशल कोर्ट ने फरदीन को मुकदमे से राहत दी थी। उसके बाद वह डी-एडिक्शन प्रक्रिया से गुजरे थे।

प्रतीक बब्बर

प्रतीक बब्बर

प्रतीक बब्बर ने खुद बताया था कि वह सिर्फ 13 साल के थे जब उन्होंने ड्रग्स लेना शुरू किया था। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि मैं ड्रग्स में इतना डूब चुका था कि मैं उसके लिए कुछ भी करने को तैयार था। हालांकि 2017 में उन्होंने बताया कि वह इस लड़ाई को अब जीत चुके हैं।

हनी सिंह

हनी सिंह

हनी सिंह को भी शराब और ड्रग्स की लत लग गई थी। बैक टू बैक धमाकेदार गाने देने के बाद, हनी सिंह कुछ समय के लिए इंडस्ट्री से अचानक गायब हो गए थे। बाद में पता चला कि वो नशे की लत छुड़वाने के लिए ट्रीटमेंट ले रहे थे। हनी सिंह के करियर पर इसका बुरा असर पड़ा है।

ममता कुलकर्णी

ममता कुलकर्णी

ममता कुलकर्णी को 2016 में दो हजार करोड़ के ड्रग रैकेट केस मे दोषी पाया गया था। जनवरी 2016 में केन्या में ड्रग स्मगलर्स की मीटिंग में उन्होंने अपने पति विक्की गोस्वामी के साथ भाग लिया था। विक्की गोस्वामी को भारत का बड़ा ड्रग स्मगलर माना जाता है। हालांकि, ममता ने इन आरोपों को खारिज किया था।

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर ने खुद एक इंटरव्यू में यह स्वीकारा था कि कॉलेज के दिनों में उन्होंने लिया था। रणबीर ने कहा था- “जब मैं फिल्म स्कूल में था तो मैंने ड्रग्स ट्राई किया था। लेकिन मैं समझ गया था कि यदि मैं इस चक्कर में पड़ा तो जिंदगी में कुछ नहीं कर पाउंगा।” रणबीर ने कॉलेज के बाद फिर कभी ड्रग्स नहीं लिया।

विजय राज

विजय राज

विजय राज को अबू धाबी में ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया था। विजय राज ने दावा किया था कि उन्हें नहीं पता कि उनके बैग में 6 ग्राम मारिजुआना कैसे आया। हालांकि, उनकी टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई थी और उन्हें छोड़ दिया गया था।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *