वेलकम के 13 साल पूरे – अक्षय कुमार – अनिल कपूर का बड़ा झगड़ा | 13 years of welcome trivia, unknown facts Akshay Kumar and Anil Kapoor’s major fight

वेलकम के 13 साल पूरे - अक्षय कुमार - अनिल कपूर का बड़ा झगड़ा | 13 years of welcome trivia, unknown facts Akshay Kumar and Anil Kapoor's major fight


कितने एक्टर्स ने की रिजेक्ट

अक्षय कुमार से पहले वेलकम कई एक्टर्स को ऑफर की गई थी। लेकिन सबने रिजेक्ट कर दी। इन एक्टर्स की लिस्ट में शाहिद कपूर, बॉबी देओल, सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना और जॉन अब्राहम शामिल थे। बाद में जॉन अब्राहम, वेलमक के सीक्वल वेलकम बैक में बतौर लीड नज़र आए।

प्यार किए जा

प्यार किए जा

ये फिल्म सबसे पहले प्यार किए जा नाम से अनाउंस की गई थी। उस समय फिल्म में शाहिद कपूर थे और इसे डायरेक्ट कर रहे थे शाहिद के बेस्ट फ्रेंड कोरियोग्राफर – डायरेक्टर अहमद खान। लेकिन फिर अहमद को फिल्म के रिप्लेस कर दिया गया क्योंकि उनकी आखिरी फिल्म लकीर फ्लॉप हो गई थी।

अक्षय - कैटरीना की हिट जोड़ी

अक्षय – कैटरीना की हिट जोड़ी

अक्षय कैटरीना की सात सफल फिल्मों में से वेलकम तीसरी फिल्म है। उनकी आठवीं फिल्म सूर्यवंशी जल्दी ही रिलीज़ होने वाली है। इस फिल्म की सफलता के बाद दोनों ने साथ में सिंह इज़ किंग में काम किया था।

2007 की ब्लॉकबस्टर

2007 की ब्लॉकबस्टर

वेलकम अक्षय कुमार के करियर की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। 2007 में सबसे ज़्यादा कमाने वाली दूसरी फिल्म वेलकम थी। अक्षय कुमार की फिल्म केवल शाहरूख खान की फिल्म ओम शांति ओम से पीछे रह गई थी। वो भी तब जब वेलकम ने रिलीज़ के साथ टक्कर ली थी आमिर खान की फिल्म तारे ज़मीन पर से।

सालों का फासला

सालों का फासला

इस फिल्म के साथ अनिल कपूर और नाना पाटेकर ने 18 साल बाद एक दूसरे के साथ काम किया था। उनकी आखिरी फिल्म थी परिंदा जो 1989 में आई थी। वहीं अनिल कपूर और फिरोज़ खान ने 21 साल बाद एक दूसरे के साथ काम किया था। दोनों की आखिरी फिल्म थी जांबाज़ जो 1986 में आई थी।

राजीव का किरदार

राजीव का किरदार

फिल्म में अक्षय कुमार ने राजीव नाम के एक लड़के का किरदार निभाया था। असल में भी अक्षय कुमार का नाम राजीव भाटिया है। इस फिल्म के बाद अक्षय कुमार और अनीस बज़्मी ने साथ में काम नहीं किया।

कैटरीना की डबिंग

कैटरीना की डबिंग

फिल्म में कैटरीना कैफ की आवाज़ डब की गई थी। इस फिल्म के बाद कैटरीना कैटरीना कैफ ने अपने करियर में कई कॉमेडी फिल्में कीं।

दीवाने हुए पागल

दीवाने हुए पागल

जब ये फिल्म अहमद खान डायरेक्ट कर रहे थे तो फिल्म का नाम दीवाने हुए पागल रखा गया था। लेकिन फिर स्टारकास्ट और डायरेक्टर बदलने के बाद फिल्म का नाम भी बदल गया। हालांकि प्रोड्यूसर फिरोज़ नाडियाडवाला ने बाद में ये टाईटल अपनी दूसरी फिल्म के लिए इस्तेमाल किया।

होंठ रसीले

होंठ रसीले

फिल्म का मशहूर गाना होंठ रसीले पहले नाना पाटेकर और अनिल कपूर खुद गाने वाले थे। अनिल कपूर 1986 में सलमा आग़ा के साथ वेलकम नाम की एक म्यूज़िक एल्बम निकाल चुके हैं जिसके सारे गाने अनिल कपूर ने खुद गाए थे।

आने वाली थी वेलकम 3

आने वाली थी वेलकम 3

गौरतलब है कि वेलकम बैक के बाद वेलकम के तीसरे पार्ट की सुगबुगाहट तेज़ी पर थी। अक्षय कुमार को कई स्क्रिप्ट्स के साथ वेलकम 3 के लिए अप्रोच किया जा चुका है। लेकिन हर बार फिल्म की कहानी अक्षय को दमदार नहीं लगी। वहीं फैन्स अभी भी इस फ्रेंचाइज़ी का अगला पार्ट देखना चाहते हैं। ऐसे में देखते हैं कि फैन्स का वेलकम 3 देखने का सपना कब पूरा होता है।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *