विमेंस डे 2021: बॉलीवुड एक्ट्रेसेज के 10 पॉवरफुल किरदार, जो मिसाल बन गए- जरूर देखें ये फिल्में | Womens day bollywood best powerful female characters like sridevi english vinglish, taapsee pannu thappad, deepika padukone piku


श्रीदेवी- इंग्लिश विग्लिश और मॉम

श्रीदेवी की दो फिल्में इंग्लिश विग्लिश और मॉम दोनों ही शानदार मूवी थीं, जो एक मां की कहानी को बयां करती हैं। मॉम फिल्म में श्रीदेवी बेटी के साथ हुई बदसलूकी का बदला लेती है जिसके लिए वह एक खूनी तक बन जाती है। वहीं इंग्लिश विंग्लिश शशि नाम की महिला के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपमान के बाद इंग्लिश भाषा सीखना चाहती हैं।

विद्या बालन- कहानी

विद्या बालन- कहानी

साल 2012 में आई फिल्म कहानी जबरदस्त फिल्म थी जिसमें लीड रोल में थीं विद्या बालन। वह बागची नाम की एक प्रेग्नेंट महिला का किरदार निभाती है जो कि अपने गुमशुदा पति की तलाश में थीं। वह दिखाती है कि कैसे एक गर्भवती महिला अकेले शहर में अपने पति को ढंढनेन के लिए जमीन आसमान एक कर देती है।

दीपिका पादुकोण- पीकू

दीपिका पादुकोण- पीकू

दीपिका पादुकोण के साथ पीकू फिल्म में अमिताभ बच्चन नजर आए थे। फिल्म में दीपिका ही ‘पीकू’ किरदार को निभाती है। जो कि अमिताभ बच्चन की बेटी का रोल था। फिल्म पिता-पुत्री के रिश्ते पर आधारित थी। शुजीत सरकार ने इसे बनाया था।

तापसी पन्नू- थप्पड़

तापसी पन्नू- थप्पड़

तापसी पन्नू की थप्पड़ पिछले साल रिलीज हुई जिसे अनुभव सिन्हा लेकर आए। फिल्म में दिखाया जाता है कि पति व परिवार की जिम्मेदारी संभालते संभालते कैसे एक महिला खुद को खो देती है। इस बीच अगर उनसे एक थप्पड़ भी मारा जाए तो वह हिंसा में आता है। ये फिल्म महिलाओं को मारपीट जैसे अपराध के बारे में चेताती है।

आलिया भट्ट - राजी

आलिया भट्ट – राजी

आलिया भट्ट की इस फिल्म के लिए जितनी तारीफ हो वह कम है। राजी फिल्म में देश को बचाने के लिए वह पाकिस्तान जाती हैं और जान पर खेलकर दुश्मनों के गलत इरादों को चूर चूर करती हैं।

रानी मुखर्जी - मर्दानी

रानी मुखर्जी – मर्दानी

मर्दानी फिल्म से न केवल रानी मुखर्जी ने शानदार कमबैक किया बल्कि पुलिस अफसर के किरदार में जमकर गुंडो की धुलाई की। पुलिस अफसर के साथ वह दिखाती हैं कि महिला ड्यूटी के साथ साथ अपने पति और बच्चे की हिफाजत भी करती है।

सोनम कपूर - नीरजा

सोनम कपूर – नीरजा

2015 में आई ‘नीरजा’ सुपरहिट साबित हुई थी। फिल्म के लीड रोल में थीं सोनम कपूर। जिन्होंने इस फिल्म से खूब तारीफ बटौरती थीं। फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था। ये फिल्म सच्ची कहानी से प्रेरित थी।

स्वरा भास्कर - निल बटे सन्नाटा

स्वरा भास्कर – निल बटे सन्नाटा

मां बेटी के खूबसूरत रिश्तों को निल बटे सन्नाटा फिल्म दर्शाती है। गरीब लेकिन समझदार मां का रोल स्वरा ने निभाया था। जहां वह बेटी को पढ़ाने के लिए और खुद ज्यादा उम्र की होने के बावजूद स्कूल जाना शुरू करती है।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *