बिना कोरोना के 2020 में होती 3600 करोड़ की बॉक्स ऑफिस कमाई | Sooryavanshi, Laal Singh Chaddha, Radhe 2020 box office 3600 crore without corona

बिना कोरोना के 2020 में होती 3600 करोड़ की बॉक्स ऑफिस कमाई | Sooryavanshi, Laal Singh Chaddha, Radhe 2020 box office 3600 crore without corona


ईद पर धमाका

ईद पर रिलीज़ होनी थी अक्षय कुमार स्टारर लक्ष्मी। फिल्म में अक्षय कुमार एक ऐसे लड़के की भूमिका में दिखे जिस पर एक हिजड़े का भूत चढ़ जाता है। इस फिल्म को देखने के लिए दर्शक काफी उत्साहित थे क्योंकि अक्षय कुमार ईद पर सलमान खान से टक्कर लेने वाले थे। माना जा रहा था कि फिल्म 90 – 100 करोड़ की कमाई कर सकती थी।

राधे - सलमान खान

राधे – सलमान खान

अक्षय कुमार की लक्ष्मी के साथ रिलीज़ होनी थी सलमान खान की राधे। अब देखिए 100 बात की एक बात कि सलमान खान की रेस 3 जैसी फ्लॉप फिल्म भी 150 करोड़ की कमाई कर ले जाती है। ऐसे में ये फिल्म भी 130 – 150 करोड़ तक की कमाई कर ले जाती।

कुली नं. 1

कुली नं. 1

वरूण धवन – सारा अली खान स्टारर कुली नं. 1 मई में रिलीज़ होने वाली थी। गर्मी की छुट्टियां, सेमेस्टर इम्तिहान खत्म और सारे युवा थियेटर में। वैसे भी वरूण और सारा की फैन फॉलोइंग देखते हुए इस मसाला फिल्म की अच्छी कमाई के पूरे आसार थे। फिल्म आराम से 165 – 180 करोड़ की कमाई कर सकती थी।

सड़क 2 - एवरेज फिल्म

सड़क 2 – एवरेज फिल्म

वहीं इस साल आलिया भट्ट और आदित्य चोपड़ा की फ्रेश पेयरिंग को देखने के लिए दर्शक थोड़े उत्साहित थे। हालांकि सड़क 2 लोगों का दिल नहीं जीत पाई लेकिन संजय दत्त की बदौलत ये फिल्म कम से कम 65 – 80 करोड़ की कमाई करती। फिल्म 10 जुलाई को रिलीज़ होनी थी।

अटैक

अटैक

15 अगस्त वीकेंड पर जॉन अब्राहम अटैक नाम की एक फिल्म के साथ लौटने वाले थे। फिल्म में जॉन अब्राहम का साथ दे रही हैं रकुल प्रीत सिंह और जैकलीन फर्नांडीज़। फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित थी जहां जॉन अब्राहम देश को एक आतंकवादी हमले से बचाने वाले थे। फिल्म चूंकि 15 अगस्त वीकेंड पर रिलीज़ हो रही थी और जॉन का ट्रैक रिकॉर्ड देशभक्ति के लिए बेहतरीन है, फिल्म आराम से 80 – 100 करोड़ की कमाई कर ले जाती।

शमशेरा

शमशेरा

31 जुलाई को रिलीज़ होनी थी रणबीर कपूर – संजय दत्त – वाणी कपूर स्टारर यशराज फिल्म्स की शमशेरा। फिल्म एक पीरियड ड्रामा था और इसकी कमाई के आंकड़ों की संभावना आंक पाना कम है लेकिन चूंकि ये बड़ी बजट की फिल्म थी तो ऐसा मान कर चल सकते हैं कि फिल्म अगर अच्छी होती तो कम से कम 120 – 130 करोड़ की कमाई कर सकती थी।

गुलाबो सिताबो

गुलाबो सिताबो

गुलाबो सिताबो के बॉक्स ऑफिस से किसी को ज़्यादा उम्मीदें नहीं थीं लेकिन फिर भी शूजित सरकार की ये आयुष्मान खुराना – अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म 60 – 65 करोड़ की कमाई करती।

गुंजन सक्सेना - द कारगिल गर्ल

गुंजन सक्सेना – द कारगिल गर्ल

जान्हवी कपूर – पंकज त्रिपाठी स्टारर इस फिल्म को मिला जुला रिस्पॉन्स मिला। लेकिन अगर फिल्म थियेटर में रिलीज़ होती तो ये आराम से 70 – 80 करोड़ की कमाई कर सकती थी।

दिल बेचारा

दिल बेचारा

सुशांत सिंह राजपूत और संजना सांघी स्टारर इस फिल्म को लेकर लोगों को ज़्यादा उम्मीदें थीं। फिल्म मई में रिलीज़ होने वाली थी। ऐसे में फिल्म के ज़्यादा कमाने की गुंजाइश नहीं थी। फिल्म 28 – 30 करोड़ की कमाई कर सकती थी।

'83

’83

कबीर खान की ये 1983 वर्ल्ड कप जीत वाली फिल्म का इंतज़ार फैन्स पलकें बिछाए कर रहे हैं। यही कारण है कि कबीर ने फिल्म को OTT पर रिलीज़ करने का फैसला नहीं लिया। क्योंकि इस फिल्म को देखना दर्शकों के लिए काफी इमोशनल होगा। ऐसे में अगर फिल्म समय पर रिलीज़ होती तो 230 – 250 करोड़ की कमाई कर सकती थी। या शायद ज़्यादा।

भूल भुलैया 2

भूल भुलैया 2

कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी स्टारर भूल भुलैया 2 भी इस साल रिलीज़ होनी थी। कार्तिक आर्यन का मार्केट वैल्यू जिस तरह से बढ़ रही है और कियारा आडवाणी जिस तरह दर्शकों को पसंद आ रही है। फिल्म एक एवरेज कमाई कर सकती थी। 58 – 62 करोड़ तक।

ब्रह्मास्त्र

ब्रह्मास्त्र

अयान मुखर्जी की ये मल्टीस्टारर फिल्म अब दर्शकों की याद में भी गुम हो चुकी है। लेकिन इस दिसंबर अयान, दर्शकों के लिए ब्रह्मास्त्र का तोहफा देने वाले थे। फिल्म कोई भी करवट ले सकती थी। अगर चलती तो इसे कमाई करने से कोई नहीं रोक सकता था। ये फिल्म आराम से 280 – 300 करोड़ की कमाई करती। लेकिन अगर फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आती तो भी ये 80 – 100 करोड़ की कमाई कर लेती।

गंगूबाई काठियावाड़ी

गंगूबाई काठियावाड़ी

आलिया भट्ट की ये फिल्म संजय लीला भंसाली का काफी महत्त्वाकांक्षी प्रोजेक्ट था। फिल्म सितंबर में रिलीज़ होनी थी और संजय लीला भंसाली कम कमाई में कहां मानते। फिल्म 200 करोड़ क्लब का हिस्सा होने के बाद 220 – 230 करोड़ तक जा सकती थी।

पृथ्वीराज

पृथ्वीराज

यशराज फिल्म्स का ये प्रोजेक्ट अक्षय कुमार के करियर की पहली फिल्म होती। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ मानुषि छिल्लर अपना फिल्म डेब्यू करने वाली थी। फिल्म यशराज का बड़ा प्रोजेक्ट था जिसे चंद्रप्रकाश द्विवेदी डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म अगर समय पर रिलीज़ होती तो 250 – 260 करोड़ तक की कमाई कर सकती थी।

जर्सी

जर्सी

कबीर सिंह की सफलता के बाद शाहिद कपूर का क्रेज़ दर्शकों के सर चढ़कर बोला। कबीर सिंह, 2019 में वॉर के बाद सबसे बड़ी फिल्म थी। ऐसे में उम्मीद थी कि जर्सी भी 165 – 180 करोड़ तक की कमाई कर सकती है।

सत्यमेव जयते 2

सत्यमेव जयते 2

सत्यमेव जयते की सफलता के बाद 2 अक्टूबर को जॉन अब्राहम सत्यमेव जयते 2 के साथ परदे पर होते और फिल्म केवल देशभक्ति के डायलॉग्स के दम पर 80 – 100 करोड़ की कमाई कर सकती थी।

रूही अफज़ा

रूही अफज़ा

राजकुमार राव और जान्हवी कपूर, दिनेश विजान की हॉरर यूनिवर्स की नई फिल्म भी 2020 में रिलीज़ होने वाली थी। जैसे कि स्त्री एक स्लीपर हिट थी वहीं रूही अफज़ा भी एक अच्छी हिट हो सकती थी। ये फिल्म 65 – 70 करोड़ की कमाई कर सकती थी।

शकुंतला देवी

शकुंतला देवी

शकुंतला देवी, विद्या बालन की एक शानदार फिल्म थी। अच्छे वर्ड ऑफ माउथ के चलते फिल्म अच्छी कमाई कर सकती थी। और कम कमाई में भी फिल्म कम से कम 55 – 60 करोड़ तक की कमाई करती।

मैदान

मैदान

अजय देवगन की मैदान भी दशहरा पर रिलीज़ होने वाली थी। अगर फिल्म दर्शकों को पसंद आती तो अच्छी कमाई कर सकती थी। फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं भी आती तो ये फिल्म 38 – 40 करोड़ की कमाई करती।

साल का आखिरी धमाका

साल का आखिरी धमाका

इस साल का आखिरी धमाका होती आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा। आमिर खान – करीना कपूर स्टारर इस फिल्म में सलमान खान का प्रेम होता और शाहरूख का राज भी। ऐसे में फिल्म जमकर कमाई करती और साल की एक और 300 करोड़ी फिल्म होती।

सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर

सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर

लेकिन इस साल की सबसे बड़ी फिल्म होती रोहित शेट्टी की सूर्यवंशी। फिल्म में अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ का साथ देने वाले हैं रणवीर सिंह और अजय देवगन। ये रोहित शेट्टी की कॉप यूनिवर्स की बस एक छोटी सी झलक होती। फिल्म समय पर रिलीज़ होती तो दर्शक इसे ताबड़तोड़ प्यार देते और फिल्म आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा को पछाड़ते हुए 320 – 325 करोड़ की कमाई कर सकती थी।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *