बधाई हो के दो साल पूरे, तबू – इरफान खान थे फिल्म की असली कास्ट | Badhaai Ho completes 2 years, Tabu and Irrfan Khan were first choice

बधाई हो के दो साल पूरे, तबू - इरफान खान थे फिल्म की असली कास्ट | Badhaai Ho completes 2 years, Tabu and Irrfan Khan were first choice


यूं हुई कास्टिंग

नीना गुप्ता के बाद गजराज राव की कास्टिंग भी दिलचस्प तरीके से हुई थी। आयुष्मान खुराना ने खुद डायरेक्टर अमित शर्मा को गजराज राव का नाम सुझाया था।

डर रहे थे गजराज

डर रहे थे गजराज

गजराज राव ने बताया कि जब उन्होंने फिल्म के बारे में अपनी पत्नी को बताया और कहा कि उन्हें लगता है कि लोग उनके रोल पर हंसेंगे तो उनकी पत्नी ने कहा – तुम रणबीर या रणवीर नहीं हो। फिल्म फ्लॉप हो गई तो भी तुम्हारे करियर पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

आयुष्मान ने बढ़ाया हौसला

आयुष्मान ने बढ़ाया हौसला

आयुष्मान ने फिल्म के लिए गजराज राव और नीना गुप्ता का काफी हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा था कि फिल्म रिलीज़ होने के बाद आपके पास अवार्ड्स की लाईन होगी और ऐसा ही हुआ।

असली कहानी से प्रेरित

असली कहानी से प्रेरित

फिल्म की कहानी के लेखक अक्षय घिल्डियाल के असली जीवन से प्रेरित है। अक्षय के चाचा 25 साल के थे जब उनकी बुआ का जन्म हुआ था।

तीन बार ऑडीशन

तीन बार ऑडीशन

सुरेखा सिकरी ने इस फिल्म के लिए तीन बार ऑडीशन दिया था। उन्होंने इस रोल के साथ काफी सालों बाद बड़े परदे पर वापसी की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवार्ड भी मिला।

अवार्ड्स की भरमार

अवार्ड्स की भरमार

इस फिल्म की रिलीज़ के बाद वाकई अवार्ड्स की भरमार लग गई थी। गजराज राव और नीना गुप्ता को फिल्म के लिए कई प्लेटफॉर्म पर बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस की मुख्य कैटेगरी में नामांकित किया गया और उन्होंने अवार्ड्स जीते भी।

धुंआधार कमाई

धुंआधार कमाई

फिल्म का बजट केवल 29 करोड़ रूपये था। लेकिन इसने धुंआधार कमाई की थी। फिल्म ने वर्ल्डवाइड लगभग 222 करोड़ की कमाई की थी। बधाई हो ना सिर्फ 2018 बल्कि भारतीय सिनेमा की सबसे ज़्यादा प्रॉफिट कमाने वाली फिल्मों में से एक है।

दशहरा से दीवाली तक

दशहरा से दीवाली तक

फिल्म 2018 में दशहरे पर रिलीज़ हुई थी और दीवाली तक फिल्म थियेटर्स में डटी हुई थी। ऐसा होगा, इस बात की उम्मीद किसी को नहीं थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ठग्स ऑफ हिंदुस्तान को भी टक्कर दी थी।

आयुष्मान का कारनामा

आयुष्मान का कारनामा

फिल्म के साथ आयुष्मान खुराना बॉक्स ऑफिस स्टार बन गए थे। उन्होंने 15 दिनों के अंदर दो सुपरहिट फिल्में दी थीं – अंधाधुन और बधाई हो। दोनों ही फिल्मों के लिए उन्हें अवार्ड्स और नॉमिनेशन मिले थे।

नीना गुप्ता ने मांगा काम

नीना गुप्ता ने मांगा काम

गौरतलब है कि बधाई हो से पहले, नीना गुप्ता ने एक फेसबुक पोस्ट के ज़रिए बताया था कि उनके पास काम नहीं है और उन्हें काम की ज़रूरत है। बधाई हो के बाद उनके करियर की शानदार नई पारी शुरू हो चुकी है।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *