प्रीति ज़िंटा का जन्मदिन – ऋतिक रोशन के साथ डिब्बाबंद डेब्यू | Happy Birthday Preity Zinta, shelved debut film with Hrithik Roshan, Perk-Liril Ads

प्रीति ज़िंटा का जन्मदिन - ऋतिक रोशन के साथ डिब्बाबंद डेब्यू | Happy Birthday Preity Zinta, shelved debut film with Hrithik Roshan, Perk-Liril Ads


दिल से में किया डेब्यू

मणिरत्नम की फिल्म दिल से प्रीती ज़िंटा ने शाहरूख खान के अपोज़िट अपना फिल्म डेब्यू किया। इस फिल्म में उनकी और शाहरूख खान की जोड़ी को तो काफा पसंद किया गया लेकिन प्रीती की स्क्रीन प्रेंसेंस इतनी ज़बरदस्त थी कि वो हर दिल पर अपनी छाप छोड़ गईं।

पहली ही फिल्म से अवार्ड्स

पहली ही फिल्म से अवार्ड्स

दिल से प्रीती ज़िंटा ने अपने छोटे से किरदार के साथ भी दर्शकों और क्रिटिक्स का ऐसा दिल जीता था कि अपनी पहली ही फिल्म के साथ प्रीती को फिल्मफेयर का बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नॉमिनेशन मिला।

पहला फिल्मफेयर अवार्ड

पहला फिल्मफेयर अवार्ड

1998 में दिल से के बाद रिलीज़ हुई प्रीती ज़िंटा की फिल्म सोल्जर। इन दोनों ही फिल्मों के लिए प्रीती ज़िंटा को बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था। वहीं सोल्जर के गानों के साथ प्रीति ज़िंटा बॉलीवुड की नई क्वीन बन चुकी थीं।

बेहद सशक्त फिल्मों का चुनाव

बेहद सशक्त फिल्मों का चुनाव

जहां लोगों के पास करियर के शुरू के दिनों में रिस्क लेने की हिम्मत नहीं होती है वहीं प्रीती ज़िंटा ने संघर्ष के साथ बेहद अलग और चुनौतीपूर्ण किरदार को निभाया और उन्हें सफलता भी मिली। फिल्म में प्रीति ज़िंटा एक CBI ऑफिसर के किरदार में दिखाई दीं।

हर किसी ने कहा मत करो प्रेगनेंट रोल

हर किसी ने कहा मत करो प्रेगनेंट रोल

इसके बाद रिलीज़ हुई प्रीती ज़िंटा की असली डेब्यू फिल्म। दरअसल, क्या कहना, पहली फिल्म थी जो प्रीती ज़िंटा ने साईन की थी। इस फिल्म को साईन करते वक्त हर किसी ने उन्हें चेतावनी दी थी कि ये फिल्म ना करे वरना उनका करियर शुरू होने से पहले ही खत्म हो जाएगा।

ऋतिक के साथ पहली फिल्म

ऋतिक के साथ पहली फिल्म

इसके बाद मिशन कश्मीर की खूबसूरती ने लोगों को दीवाना बनाया था। भुंभरो करती हुई एक बेहद प्यारी सी प्रीती ज़िंटा लोगों के दिल में उतर गईं। फिल्म में प्रीती और ऋतिक की जोड़ी को भी काफी पसंद किया गया।

सलमान खान के साथ एंट्री

सलमान खान के साथ एंट्री

क्या कहना के बाद चोरी चोरी चुपके चुपके में प्रीती ज़िंटा फिर एक प्रेगनेंट महिला के किरदार में दिखाई दीं। फिल्म में वो एक सरोगेट मां की भूमिका में थीं।फिल्म भले ही ज़्यादा नहीं चली लेकिन प्रीती के काम की एक बार फिर तारीफ हुई।

आमिर के साथ भी शानदार केमिस्ट्री

आमिर के साथ भी शानदार केमिस्ट्री

इसके बाद फरहान अख्तर की डेब्यू फिल्म दिल चाहता है में प्रीती ज़िंटा बेहद सशक्त किरदार में दिखाई दीं। हालांकि उनका किरदार छोटा था लेकिन लोगों पर एक गहरी छाप छोड़ गया।

निगेटिव किरदार में भी छोड़ी छाप

निगेटिव किरदार में भी छोड़ी छाप

अरमान के साथ प्रीती ज़िंटा एक निगेटिव किरदार में पहली बार दिखाई दीं। उनका ग्रे शेड वाला अंदाज़ और नहीं तो समझे वाला गाना बेहद मशहूर हुआ। फिल्म फिर भी बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली थी।

बेहतरीन रहा है करियर

बेहतरीन रहा है करियर

इसके बाद प्रीती ज़िंटा एक बार फिर ऋतिक रोशन का साथ देती दिखाई दीं फिल्म कोई मिल गया में। इस फिल्म में उनके किरदार को लोगों का प्यार मिला और फिल्मफेयर का नॉमिनेशन भी उनके नाम हुआ।

करीना का रिजेक्ट किया हुआ रोल

करीना का रिजेक्ट किया हुआ रोल

साल 2003 वाकई प्रीति ज़िंटा के नाम था। अरमान और कोई मिल गया के बाद कल हो ना हो में प्रीती ज़िंटा ने तारीफें बटोरीं और इस साल की बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड अपने नाम किया।

यश चोपड़ा का रोमांस

यश चोपड़ा का रोमांस

अगले ही साल प्रीती ज़िंटा ने एक बार फिर बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर नॉमिनेशन अपने नाम किया वीर ज़ारा के साथ। शाहरूख खान के साथ फिल्म में प्रीती ज़िंटा एक पाकिस्तानी लड़की की भूमिका में दिखाई दी थीं।

खूब बटोरी वाहवाही

खूब बटोरी वाहवाही

इसी साल प्रीती ज़िंटा, ऋतिक रोशन के साथ फरहान अख्तर की लक्ष्य में नज़र आईं। फिल्म में एक महिला पत्रकार की भूमिका में प्रीती ने खूब वाहवाही बटोरी।

एक बार फिर प्रेगनेंट

एक बार फिर प्रेगनेंट

सलाम नमस्ते में प्रीती ज़िंटा एक बार फिर कुंवारी, प्रेगनेंट महिला के किरदार में दिखाई दीं। उनकी और सैफ अली खान की जोड़ी को फिल्म में काफी पसंद किया गया था। इसके बाद प्रीती ज़िंटा ने कई फिल्में कीं लेकिन वो ज़्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाईं। उनकी आखिरी फिल्म 2018 में रिलीज़ हुई भैयाजी सुपरहिट नाम की फिल्म थी। ये फिल्म काफी समय से अटकी थी।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *