क्रिसमस पर रिलीज हुई आमिर खान की फिल्मों की हिट लिस्ट | Aamir Khan’s movies proved to be perfect Christmas gift for the box office

क्रिसमस पर रिलीज हुई आमिर खान की फिल्मों की हिट लिस्ट | Aamir Khan's movies proved to be perfect Christmas gift for the box office


गजनी

साल 2008 में आई इस फ़िल्म के लिए आमिर खान ने 8 पैक एब्स पाने के लिए बहुत मेहनत की थी और दर्शकों द्वारा उनके समर्पण को बेहद सराहा गया था। यह बॉलीवुड की पहली 100 करोड़ी फिल्म थी।

3 इडियट्स

3 इडियट्स

एक मजबूत संदेश के साथ फ़िल्म आज भी युवाओं की चहेती है। फिल्म ने अपने कांसेप्ट के लिए कई पुरस्कार भी जीते है। आमिर खान, करीना कपूर, माधवन और शरमन जोशी स्टारर यह बॉलीवुड की पहली 200 करोड़ी फिल्म है।

तारे ज़मीन पर

तारे ज़मीन पर

फिल्म में यह बहुत खूबसूरती से चित्रित किया गया है कि कैसे शिक्षक बच्चों के जीवन का एक अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा होते है और उनके भविष्य को आकार देने में प्रमुख भूमिका निभाते हैं। 2007 में आई इस फिल्म को काफी प्रशंसा मिली थी।

धूम 3

धूम 3

दो किरदारों को सहजता से निभाने के लिए आमिर ने खूब वाहवाही बटोरी थी। इसमें आमिर काफी एक्शन, स्टंट करते भी दिखे थे। फिल्म ने जबरदस्त कमाई की थी।

पीके

पीके

एक फिल्म जिसमें हमें एक साथ आमिर के अनेक रूप देखने मिले थे और फ़िल्म के कांसेप्ट सहित सभी किरदारों को अपार प्यार और सराहना मिली है। यह बॉलीवुड पहली 300 करोड़ी फिल्म बनी थी।

दंगल

दंगल

वहीं, महावीर फोगाट के रोल में आमिर खान ने जबरदस्त अभिनय प्रदर्शन दिया था। 387 करोड़ के बिजनेस के साथ यह बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई है।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *