क्या कहना के 20 साल – प्रीती ज़िंटा को सबने मना किया मत करो ऐसी फिल्म | 20 years of kya kehna preity Zinta reveals how everyone was against her debut film

क्या कहना के 20 साल - प्रीती ज़िंटा को सबने मना किया मत करो ऐसी फिल्म | 20 years of kya kehna preity Zinta reveals how everyone was against her debut film


ज़ोरदार तमाचा

फिल्म के शुरू में ही प्रीती ज़िंटा को वाइस प्रिंसिपल को तमाचा मारते दिखाया गया है। शूटिंग के दौरान उन्होंने ऐसा ज़ोर का तमाचा मार दिया कि डायरेक्टर के शॉट ओके बोलते ही वाइस प्रिंसिपल बने एक्टर ने कहा कि अगर नहीं भी ओके है तो भी ओके मान लो।

टाईटल सॉन्ग

टाईटल सॉन्ग

फिल्म का टाईटल सॉन्ग ए दिल लाया है बहार काफी फेमस हुआ था। ये गाना अंग्रेज़ी फिल्म ओ कैरल से लिया गया था।

होना था रिप्लेस

होना था रिप्लेस

कुंदन शाह चाहते थे कि फिल्म चंद्रचूड़ सिंह को रिप्लेस कर सलमान खान लें जिससे कि फिल्म थोड़ा पॉपुलर हो पाए। लेकिन चंद्रचूड़ सिंह फिल्म की आधी शूटिंग कर चुके थे।

अटक गया केस

अटक गया केस

चंद्रचूड़ सिंह को एक कागज़ पर साईन कर के देना था कि उन्हें फिल्म से निकाले जाने पर कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने साईन नहीं किया और फिल्म 4 साल तक कोर्ट केस के पचड़े में फंसी रह गई।

बस प्रीती स्टार

बस प्रीती स्टार

सैफ अली खान और चंद्रचूड़ सिंह दोनों ही बॉक्स ऑफिस पर लगातार फ्लॉप हो चुके थे। इसलिए फिल्म के पोस्टर पर केवल प्रीती ज़िंटा को दिखाया गया था और सैफ – चंद्रचूड़ को बैकड्रॉप में रखा गया था।

अलग अलग नाम

अलग अलग नाम

फिल्म का नाम पहले फ्रेंड्स रखा गया। लेकिन उसी दौरान आई फिल्म जींस, केवल इसलिए फ्लॉप हो गई थी क्योंकि नाम अंग्रेज़ी था। इसके बाद फिल्म का नाम क्या यही प्यार है रखा गया। लेकिन अंत में इसे क्या कहना नाम से रिलीज़ किया गया।

चल पड़ीं प्रीती ज़िंटा

चल पड़ीं प्रीती ज़िंटा

इस फिल्म की रिलीज़ के साथ ही प्रीती ज़िंटा की किस्मत निकल पड़ी और उन्हें बतौर एक्ट्रेस बॉलीवुड में अपनी जगह मिली। उन्होंने कुंदन शाह के साथ दिल है तुम्हारा में भी काम किया।

हो चुका था डेब्यू

हो चुका था डेब्यू

हालांकि प्रीती ज़िंटा इस फिल्म के पहले ही अपना डेब्यू शाहरूख खान की मणिरत्नम फिल्म दिल से के साथ कर चुकी थीं।

भयानक एक्सीडेंट

भयानक एक्सीडेंट

इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक स्टंट सीन की शूटिंग करते समय सैफ अली खान का काफी बुरा एक्सीडेंट हो गया था और उन्हें माथे पर काफी टांके लगे थे।

शानदार जोड़ी

शानदार जोड़ी

दिलचस्प है कि सैफ अली खान और प्रीती ज़िंटा ने एक साथ सलाम नमस्ते की। इस फिल्म में भी प्रीती ज़िंटा ने एक बिन ब्याही मां का किरदार निभाया था और उनके हीरो सैफ अली खान ही थे।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *