ओटीटी के वो शो जिन्होंने 2020 में भारत का ध्यान खींचा | Top OTT shows which grabbed attention in 2020

ओटीटी के वो शो जिन्होंने 2020 में भारत का ध्यान खींचा | Top OTT shows which grabbed attention in 2020


नेटफ्लिक्स

हालांकि नेटफ्लिक्स ने ‘मनी हीस्ट’और ‘सेक्स एजुकेशन ‘ जैसे अंतरराष्ट्रीय शो के साथ सुर्खियां बटोरी। इस प्लेटफॉर्म के ‘इंडियन मैचमेकिंग’ भारत में अरेंज मैरिज पर एक रियलिटी सीरीज और ‘फैब्युलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स’ जो भारतीय स्टार पत्नियों के व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को छूते थे, जैसे शो खबरों में बने रहे।

सोनी लिव

सोनी लिव

सोनी लिव पर हंसल मेहता की सीरिज, ‘स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी’ विवादास्पद 1992 भारतीय शेयर बाजार घोटाले पर आधारित हर्षद मेहता स्टोरी ने भी दर्शकों का ध्यान खींचा।

महिला-केंद्रित शो

महिला-केंद्रित शो

एक और प्रवृत्ति जो उभर कर आई, वह थी महिला-केंद्रित शो की लोकप्रियता ओटीटी प्लेकटफॉर्म के रूप में; ALTBalaji को ‘मेंटलहुड’, करिश्मा कपूर की पहली सीरिज के साथ अपार सफलता मिली। इस शो ने बच्चों और रोज़मर्रा के कामों को टालने की रणनीति मांओं में बदल दी। एक अन्य हॉटस्टार का अपराध ड्रामा था, ‘आर्या’ सुष्मिता सेन द्वारा सुर्खियों में है, जो डच ड्रामा सीरीज़ पेनोज़ा पर आधारित है।

ओटीटी से बढ़ी उम्मीदें

ओटीटी से बढ़ी उम्मीदें

जबकि 2020 हमारे लिए सबसे अच्छा साल नहीं हो सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से लॉकडाउन की बुरी यादों को हराने के लिए स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को अपने खेल को आगे बढ़ाने, दर्शकों के लिए कुछ विभिन्न प्रकार की सामग्री के साथ कुछ नया प्रस्तुत करने के लिए प्रेरित करता है।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *