आमिर खान की फिल्म दंगल को हुए 4 साल, बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म | Aamir Khan’s Dangal clocks 4 years: Highest grossing bollywood film ever

आमिर खान की फिल्म दंगल को हुए 4 साल, बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म | Aamir Khan's Dangal clocks 4 years: Highest grossing bollywood film ever


सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

387 करोड़ की कमाई के साथ यह बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है। कमाई के मामले में फिलहाल कोई फिल्म इसके आस पास भी नहीं है।

वर्ल्डवाइड कलेक्शन

वर्ल्डवाइड कलेक्शन

फिल्म ने पूरी दुनियाभर में लगभग 2000 करोड़ का बिजनेस किया था। यह किसी भी भारतीय फिल्म द्वारा कमाई जाने वाली सबसे बड़ी राशि है।

चीन में तहलका

चीन में तहलका

फिल्म ने चीन में लगभग 1227 करोड़ का धमाकेदार कलेक्शन किया था। यह चीन में सबसे ज्यादा कमाने वाली बॉलीवुड फिल्म बनकर उभरी। यह रिकॉर्ड आज भी कोई नहीं तोड़ पाया है।

आमिर खान की सबसे बड़ी फिल्म

आमिर खान की सबसे बड़ी फिल्म

आमिर खान ने अपने करियर में अब तक दो 300 करोड़ी फिल्में दी हैं- पीके और दंगल.. 387 करोड़ की बॉक्स ऑफिस कमाई के साथ यह आमिर खान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है।

ताइवान और हांग कांग

ताइवान और हांग कांग

फिल्म को ताइवान और हांग कांग में भी रिलीज किया गया था। जहां फिल्म ने 36.12 करोड़ और 22.30 करोड़ की कमाई की थी। यह किसी भी बॉलीवुड फिल्म द्वारा यहां कमाया गया सबसे बड़े आंकड़े हैं।

अवार्ड्स की बरसात

अवार्ड्स की बरसात

इस फिल्म में गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री जायरा वसीम को नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया था। वहीं, उस साल बेस्ट फिल्म से लेकर अभिनय के सारे अवार्ड्स इसी फिल्म ने जीते थे।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *