अलविदा एस पी बालासुब्रमण्यम: 40 हजार से ज्यादा गाने गाए, जिन्हें कहा जाता था ‘सलमान खान की आवाज’ Singer sp balasubrahmanyam Holds the Guinness World Record for 40000 Songs called salman khan voice

अलविदा एस पी बालासुब्रमण्यम: 40 हजार से ज्यादा गाने गाए, जिन्हें कहा जाता था 'सलमान खान की आवाज' Singer sp balasubrahmanyam Holds the Guinness World Record for 40000 Songs called salman khan voice


सम्मान

बालासुब्रमण्यम के योगदान को देखते हुए उन्हें पद्मश्री और पद्म भूषण से भी नवाजा जा चुका है। इसके अलावा 6 नेशनल अवॉर्ड भी उन्हें मिल चुका था।

सलमान खान के करियर और बालासुब्रमण्यम की आवाज

सलमान खान के करियर और बालासुब्रमण्यम की आवाज

सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में बालासुब्रमण्यम ने ही अपनी आवाज दी थी। इस फिल्म के लिए बालासुब्रमण्यम एक वरदान साबित हुए। घर घर में इस फिल्म के गाने खूब बजे। वहीं सलमान खान को बालासुब्रमण्यम की आवाज का खूब फायदा भी मिला।

वो आवाज जिसे सलमान की आवाज समझा जाता रहा

वो आवाज जिसे सलमान की आवाज समझा जाता रहा

सलमान खान की ज्यादातर फिल्मों में बालासुब्रमण्यम की आवाज हुआ करती थी। बालासुब्रमण्यम की आवाज को हमेशा सलमान की आवाज समझा गया। जहां एक तरफ शुरू में लोगों ने ये ताना मारा था कि छोटी उम्र के लड़के पर मैच्यूर आवाज सूट नहीं होगी वहीं दूसरी तरफ जब बालासुब्रमण्यम की आवाज को लिए सलमान खान पर्दे पर आए तो हर तरफ इस जोड़ी की धूम थी।

 सुपरहिट जर्नी

सुपरहिट जर्नी

बहुत प्यार करते हैं, दिल दीवाना बिन सजना के, हम आपके हैं कौन, कभी तू छलिया लगता है, पहला पहला प्यार है समेत कई गाने ऐसे हैं जिन्हें कभी भी भूलाया नहीं जा सकता है। इन सभी गानों के लिए बालासुब्रमण्यम को उम्रभर याद किया जाएगा।

कोरोना से हार गए

कोरोना से हार गए

74 साल के सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम कोरोनावायरस संक्रमण से जूझ रहे थे। 5 अगस्त को उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। लेकिन वह कोरोना से जीत नहीं पाए और शुक्रवार को उन्होंने अंतिम सांसे लीं।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *