अक्षय कुमार से लेकर पंकज त्रिपाठी तक, बड़े स्टार्स की वो फिल्में जो कॉमेडी के साथ सामाजिक विषयों पर बनी movies that raised awareness by comedy and related social topics

अक्षय कुमार से लेकर पंकज त्रिपाठी तक, बड़े स्टार्स की वो फिल्में जो कॉमेडी के साथ सामाजिक विषयों पर बनी movies that raised awareness by comedy and related social topics


Features

oi-Varsha Rani

By Filmibeat Desk

|

सिनेमा आज की दुनिया में कम्युनिकेशन का सबसे लोकप्रिय माध्यम है, फिर चाहे वह थिएटर हो या ओटीटी प्लेटफॉर्म। कुछ फिल्में कमर्शियल एंटरटेनर होती हैं जबकि कुछ ऐसी होती हैं जिसके माध्यम से लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए सामाजिक मुद्दों को दर्शाया जाता है। ऐसे में, देखिए आकर्षक फिल्मों की सूची लिस्ट, जो पूरे भारत में सामाजिक मुद्दों पर रोशनी डालने के साथ-साथ हल्की-फुल्की कॉमेडी से लैस है।

शुभ मंगल सावधान*- आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर अभिनीत एक ऐसे जोड़े की कहानी है, जिन्हें यह पता लगता है कि लड़का इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (ईडी) से पीड़ित है, जो एक आम बीमारी है, लेकिन अभी भी लोगों में इसे टैबू माना जाता है।

टॉयलेट एक प्रेम कथा – अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर अभिनीत, यह फिल्म एक नवविवाहित पत्नी की एक हल्की-फुल्की मनोरंजन है, जो स्वच्छता और एक शौचालय की कमी के कारण अपने पति का घर छोड़ देती है। नजितन, अपनी पत्नी को उचित शौचालय प्रदान करने के लिए पति (अक्षय कुमार) के कशमकश को दिखाया गया है।

हिंदी मीडियम – इरफान खान (राज) और सबा क़मर (मीता) एक प्रतिष्ठित स्कूल से अपनी बेटी को शिक्षित करने की कोशिश करते हैं। जब उन्हें पता चलता है कि उनके बैकग्राउंड के कारण एडमिशन मिलने में तकलीफ हो रही है, तो वे अपनी बेटी को स्कूल में एडमिशन दिलाने के लिए हर संभव कोशिश करते है।

*कागज़*- यह आगामी पंकज त्रिपाठी स्टारर लाल बिहारी मृतक की वास्तविक कहानी है, जिसका कॉन्सेप्ट और निर्देशन सतीश कौशिक द्वारा किया गया है। शहर की शानदार मेट्रो लाइफ और धधकती हुई नियॉन लाइट्स से परे, ‘कागज़’ में भारत के अन्य पक्ष को दिखाया जाएगा और एक वास्तविक कहानी पेश की जाएगी। यूपी के एक छोटे से गांव में स्थित एक व्यंग्यपूर्ण कॉमेडी, कहानी एक ऐसे शख्स की है जिसे आधिकारिक कागजों पर मृत घोषित कर दिया जाता है और वह खुद को जिंदा साबित करने के लिए एड़ी चोटी का ज़ोर लगा देता है। इस फ़िल्म में, भारत में भूमि संसाधनों की त्रुटिपूर्ण प्रणाली और इसके साथ एक आम आदमी के संघर्ष को दिखाया जाएगा। भारत लाल की भूमिका में पंकज त्रिपाठी के साथ मोनल गज्जर, मीता वशिष्ठ, अमर उपाध्याय और सतीश कौशिक मुख्य भूमिका निभा रहे है।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *